पर्यटन विभाग द्वारा अंतर्राष्ट्रीय वेबिनार का आयोजन

Share this post

डी ए वी शताब्दी कॉलेज में पर्यटन विभाग द्वारा अंतर्राष्ट्रीय वेबिनार का आयोजन किया गया। इस वेबिनार में मुख्य वक्ता के तौर पर बांग्लादेश से शोहिदुल इस्लाम ने शिरकत की व भारत से श्री देब्जित दत्ता मौजूद रहे । दोनों वक्ता अपने क्षेत्र में बहुमुखी प्रतिभा के धनी है और पिछले कई वर्षों से सक्रिय रूप से पर्यटन क्षेत्र में कार्य कर रहे हैं।

इस वेबिनार का मूल विषय ‘ पर्यटन कैसे ज़िन्दगी संवारता है ‘ और ‘पर्यटन क्षेत्र पर कोरोना के प्रभावों ‘ को दर्शाना था ।

इस कार्यक्रम का शुभारम्भ कॉलेज की कार्यवाहक प्राचार्य डॉ. सविता भगत ने किया । उन्होंने मुख्य वक्ताओं का स्वागत किया व पर्यटन क्षेत्र में रोजगार के अवसरों के बारे में भी विचार रखे । वेबिनार में मौजूद वक्ताओं ने अपने वक्तव्य में बताया कि पर्यटन उद्योग अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर एक बड़े पैमाने पर रोजगार के अवसर प्रदान करता है। जिसमे प्रत्यक्ष और अप्रत्यक्ष तौर पर लाखों लोग इससे जुड़े हुए हैं। इसके साथ साथ उन्होंने समझाया कि कोरॉना वायरस से पर्यटन क्षेत्र पर जो प्रभाव पड़े हैं, उससे एक जिम्मेदार और सुरक्षित आयाम का उदय इस सेक्टर में होगा।

वेबिनार के समन्यवक प्रो. मुकेश बंसल जी ने इस कार्यक्रम की तारीफ की व वक्ताओं का धन्यवाद किया तथा भविष्य में ऐसे कार्यक्रमों के लिए आमंत्रित किया। ये सारा कार्यक्रम विभागाध्यक्ष प्रो. अमित कुमार की देख रेख में हुआ। इसके साथ – साथ मंजीत सिंह, प्रमोद कुमार, सरोज कुमार व रश्मि रतुरी आयोजन टीम का हिस्सा रहे ।


Share this post